Learn KP Astrology subscribe now

Sunday, 3 May 2020

Obsessive Compulsive Disorder Healing By Reiki

                     Obsessive Compulsive Disorder Healing By Reiki
दोस्तो ये #OCD वो रोग है जो आजकल बहुत सुनने में आ रहा है,या ऐसा कह सकते हैं कि लोग जागरुक हो गये हैं कि वहम भी एक रोग होता है।इतने समय में मै जितने भी लोगो को मिली और जितना भी शोध मैंने किया एक अलग ही अनुभव रहा जब ओ सी डी के मरीजो से मिलती हूं या उनके जीवन के बारे में जानती हूं तो कुछ समानता हैं जो सुनने में आई।


इनका जीवन कुछ कायदो के साथ रहा
बहुत ज्यादा डिसिप्लिन जो मन नही मानना चाहता था फिर भी दीमाग को मानना पड़ा।
इनके घरो में किसी एक ही व्यक्ति का शासन था।
खुद को एक्सप्रेस न कर सके।
धीरे धीरे नियम जो आप नही मानना चाहते थे वो जीवन पर हावी हो गये और जाने अनजाने आपके व्यक्तित्व का हिस्सा।
जिन औरतो ने बहुत समर्पण के साथ खुद को मिटा के गृहस्थी संभाली वह एक उम्र के बाद अवसाद का अधिक शिकार हुई उन औरतो की तुलना में जो कुछ लापरवाह रही।
दोस्तो ये बीमारी टोटल कंट्रोल की है,आपको आदत पड़ गई है बस मान लेने की।रेकी से मैं इसका ईलाज कर रही हूं और सफलता भी मिल रही है।आप या आपका कोई अपना यदि परेशान है तो रेकी हीलिंग कराएं या खुद रेकी सीख कर स्वयं उपचार करें मेडिकल साइंस में सालो साल दवाई खाने के बाद भी इसका पूर्ण उपचार संभव नही है किन्तु रेकी एक नॉन मेडिसिन थैरेपी है जिसका कोई साइड इफैक्ट नही है।
ओ सी डी को कैसे पहचाने!—

व्यवहार संबंधी: लगातार कुछ करने से खुद को रोक न पाना (बाध्यकारी व्यवहार), किसी काम को करने के अपने तरीके से हटकर काम ना कर पाना, खुद के शब्दों को बेमतलब दोहराना, गतिविधियों को दोहराना, चीज़ें जमा करने से खुद को रोक न पाना (बाध्यकारी व्यवहार), बिना सोचे-समझे जल्दबाज़ी में काम करना, व्याकुलता, शब्दों या क्रियाओं को लगातार दोहराना, सामाजिक अलगाव, या ज़रूरत से ज़्यादा सतर्कता बरतना
मिज़ाज: अचानक बहुत ज़्यादा घबरा जाना, अपराधबोध, आशंका, या चिंता
मनोवैज्ञानिक: अवसाद या डर
यह होना भी आम है: खाने से नफ़रत, बार–बार विचारमग्न होना, या बुरे सपने
चिकित्सकीय जांच के बाद मिले WATTSAPP #9650008266

🌹सुधा🌹

1 comment: